IPL 2024: किस टीम के नाम होगा आईपीएल 2024 का खिताब? बीच टूर्नामेंट में हो गई बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

IPL 2024: किस टीम के नाम होगा आईपीएल 2024 का खिताब? बीच टूर्नामेंट में हो गई बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल 2024 के 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस मुकाबलों में बल्लेबाजों ने जमकर चौके-छक्के बरसाए हैं. आईपीएल इतिहास के कई बड़े रिकॉर्ड भी ध्वस्त हुए. इस बीच एक दिग्गज ने आईपीएल 2024 की विनर टीम की भविष्यवाणी कर दी है.

IPL 2024: किस टीम के नाम होगा आईपीएल 2024 का खिताब? बीच टूर्नामेंट में हो गई बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2024 Winner Prediction: आईपीएल 2024 के अभी तक हुए 31 मैचों में बल्लेबाजों ने खूब धुआं काटा है. इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला है. 31 मैचों में से 9 में 200 रन का आंकड़ा पार हुआ है. सनराइजर्स हैदराबाद ने दो बार आईपीएल का सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड सेट किया. इस बीच अब टूर्नामेंट के विनर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी हो गई है. दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने यह भविष्यवाणी की है. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम 6 मैचों में से 2 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है.

पोंटिंग ने दिया बयान 

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने अपनी राय व्यक्त की है कि जो टीम अधिक आक्रामक बल्लेबाजी को अपनाएगी वह मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में विजयी होगी. उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, 'ऐसा लगता है कि खेल यहीं तक जाने वाला है. बड़े स्कोर बनाने में कुछ के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का हाथ है. केकेआर ने हमारे खिलाफ 260 रन [7 विकेट पर 272] के करीब रन बनाए. मुझे लगता है कि इम्पैक्ट प्लेयर का टीमों की बल्लेबाजी के तरीके पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है. आपने देखा कि ट्रैविस [हेड] ने कल रात किस तरह से बल्लेबाजी की. आप उस तरह से बल्लेबाजी नहीं कर सकते जब तक कि आपको अपने खिलाड़ियों पर भरोसा न हो और आपके पास गहरी बल्लेबाजी हो.'

कौन जीतेगा IPL 2024?

पोंटिंग ने आईपीएल जीतने वाली टीम को लेकर कहा, 'अक्सर, आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश जैसे बड़े टूर्नामेंट सर्वश्रेष्ठ डिफेंसिव बॉलिंग टीमों द्वारा जीते गए हैं, लेकिन जिस तरह से यह आईपीएल चल रहा है - और (आईपीएल में) अलग नियमों के साथ - ऐसा लगता है कि विजेता वो टीम होगी जो गेंदबाजों पर जमकर प्रहार करेगी और कुछ बड़े स्कोर बनाने की कोशिश करेगी. मुझे लगता है कि डिफेंसिव बॉलिंग की तुलना में अधिक आक्रामक बल्लेबाजी वाली टीम ही इस आईपीएल को जीतेगी.'

दिल्ली का अच्छा नहीं रहा प्रदर्शन

ऋषभ पंत की कप्तानी में आईपीएल 2024 खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम का अभी तक यह सीजन अच्छा नहीं रहा है. टीम को शुरुआती दो मैचों में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने मात दी. इसके बाद तीसरे मैच में दिल्ली ने जीत का स्वाद चखा और चेनई सुपर किंग्स को हरा दिया. इसके बाद दिल्ली को फिर लगातार दो मैचों में हार झेलनी पड़ी. कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराया. छठे मैच में दिल्ली को सीजन की दूसरी जीत मिली, जब लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हराया. अब दिल्ली की नजरें गुजरात टाइटंस को हराकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने पर होंगी. यह मैच 17 अप्रैल (आज) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

Trending news